5 Horror Movies That Changed Bollywood Horror in Hindi

0
360
Horror Movies

Bollywood Horror Film Industry  का एक समृद्ध इतिहास रहा है, fifties वापस जा रहा है। हालांकि, कई पहलुओं के कारण, mainstream के साथ डरावनी मुख्य धारा दिखती है।

Seventies (70s), Eighties(80s) , और Nineties (90s) के दशक के माध्यम से, A-listers  ने कभी भी Horror Film साइन नहीं की। इसने उन Bollywood Horror Films को करने वाले Actors का एक नया सेट बनाया – और उनके पास एक पंथ था।

क्योंकि actors नए थे, बजट कम थे। क्योंकि Horror एक आकर्षक शैली है, इन Horror Films  में से अधिकांश निर्माता और financiers के लिए समृद्ध हो गईं।

नई प्रतिभाओं के आगमन के साथ, एक त्वरित हिरन की तलाश में उत्पादकों ने प्रतिगामी और शोषक cinema पर मंथन करना शुरू कर दिया, Bollywood Horror बदनाम हो गया। Ninties (90s) के दशक में, राम गोपाल वर्मा और विक्रम भट्ट जैसे निर्देशकों ने अपनी फिल्मों के साथ Horror शैली को पूरी तरह से बदल दिया।

5 Horror Movies That Changed Bollywood Horror

यहां 5 Films हैं जिन्होंने दर्शकों को एक भारतीय Horror Films के नजरिए से बदल दिया है।

1 Stree

राज निदिमोरु और कृष्णा डीके द्वारा दिनेश विजान इस script को निर्देशित करते हैं। इससे पहले, कोई भी comedy तत्वों के साथ एक Real Horror Films बनाने में सफल नहीं हुआ था। Stree एक त्वरित hit थी और Bollywood में Horror segments को पुनर्जीवित किया। फिल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और फ्लोरा सैनी हैं।

2 Raaz

इस डिनो मोरिया और बिपाशा बसु फिल्म ने horror films  के pattern को बदल दिया। पहले horror films एक बुरी आत्मा के बारे में थीं, जो किसी के परिवार को परेशान करती थीं।

Raaz में, बुरी आत्मा के अस्तित्व के पीछे का कारण अपराध या उन लोगों के साथ अन्याय था, जो प्रेतवाधित हो रहे थे। बोल्ड, नई, पीढ़ी ने भारत के सबसे लोकप्रिय मताधिकार का मार्ग प्रशस्त करते हुए इस विचार को अपनाया।

3 Go Goa Gone

Go Goa Gone एक relevant सवाल का जवाब देता है – zombies केवल पश्चिमी देशों पर हमला क्यों करती है? Go Goa Gone के साथ, भारत को अपनी पहली सफल, मनोरंजक और मताधिकार-योग्य zombies film मिली।

गो, कॉमेडी तत्वों को जोड़ने और इसके साथ दूर होने के लिए Goa पहली सफल horror film थी। बुद्धिजीवियों ने इसे काला हास्य कहा और मुख्यधारा ने देखा कि फिल्म में दिखाई गई घटनाएं हर दिन उनके साथ होती हैं – zombies सर्वनाश के अलावा, निश्चित रूप से। आज, यह सबसे अधिक वांछित भारतीय horror sequel films को सूचीबद्ध करता है।

4 Pari

तीन दशकों तक, भारतीय horror film maker ने wash-rinse-repeat के फार्मूले का उपयोग किया। वे charactor और story arc के लिए समृद्ध भारतीय संस्कृति में तल्लीन नहीं कर सकते थे। इससे भावनाओं को ठेस पहुंची। किसी तरह, अनुष्का शर्मा की इस्लामी इतिहास में प्रवेश करने और वास्तव में भयानक फिल्म परी बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका थी।

सिनेमाघरों में देखने के लिए यह केवल दूसरी Bollywood Horror Film है, एक भयानक अनुभव है, केवल Stree के लिए दूसरा है।

5 Veerana

मजेदार लेकिन सच है, यह फिल्म अपनी relase के चार दशक बाद भी चर्चा में है। यह Sholey के बराबर है – अच्छी तरह से, लगभग। रामसे ने कई horror template फिल्में बनाईं जैसे कि Purana Mandir, Purani Haveli, Shatani Ilaka और कई। लेकिन Veerna वही है जो हर भारतीय horror शौकीन जानता है।

Retrospect में, veerana के प्रसिद्ध होने का कोई कारण नहीं है, इस तथ्य के अलावा कि एक षड्यंत्र सिद्धांत है कि मुख्य नायिका, जैस्मीन, कहीं गायब हो गई है। शायद यही कारण है कि यह अभी भी horror clubs से प्यार करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here